29-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

PM ने पन्ना प्रमुख और बूथ समिति को बताया संगठन की मजबूत इकाई, कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

Previous
Next

वाराणसी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर नामांकन दाखिल किया है। उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा साथ मौजूद रहे। पीएम मोदी अब रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे हैं। यहां पीएम ने एनडीए नेताओं से मुलाकात की है। पीएम एनडीए नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे। जिसके बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। सुबह पीएम सबसे पहले दशाश्वमेध घाट पहुंचे। घाट पर गंगा सप्तमी के शुभ मुहूर्त में पूजा की। पीएम मोदी के नामांकन में अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत कई केंद्रीय मंत्री व 16 राज्यों के सीएम व एनडीए के कई बड़े नेता शामिल रहे। 

●  रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर से निकले पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उन्हें लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र दिया। इसके बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर से एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए।
● पीएम बोले संगठन की मजबूत इकाई हमारे पन्ना प्रमुख
रूद्राक्ष में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि संगठन की मजबूत इकाई हमारे पन्ना प्रमुख व हमारे बूथ समिति हैं। आप लोग अपनी जिम्मेदारी के तहत सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में अपना योगदान दें। अधिक से अधिक मतदान के लिए जागरूक करें। 
● काशी में बोले पीएम मोदी- NDA सहयोगियों की उपस्थिति में सम्मानित महसूस कर रहा... 
पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स पर लिखा है, "आज काशी में हमारे मूल्यवान एनडीए सहयोगियों की उपस्थिति से मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमारा गठबंधन राष्ट्रीय प्रगति और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करने की प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है। हम आने वाले वर्षों में भारत की प्रगति के लिए मिलकर काम करेंगे।"
●  रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में बैठक
नामांकन प्रक्रिया के बाद पीएम मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। मंगलवार को गंगा सप्तमी का मौका है। इस अवसर पर पीएम मोदी गंगा नदी में डुबकी भी लगाएंगे। मोदी के नामांकन दाखिल करने के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे। बीजेपी के एनडीए सहयोगी लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान, अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के भी शामिल होने की उम्मीद है.
● डीएम कार्यालय पहुंचे अमित शाह
लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन दाखिल करने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और NDA के तमाम नेता वाराणसी के DM कार्यालय पहुंचे।
● NDA की वो एकजुटता है जिसका लाभ हमें पूरे देश में हो रहा है- चिराग 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर LJP(रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि ये NDA की वो एकजुटता है जिसका लाभ हमें पूरे देश में हो रहा है। आज प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में उनके तमाम सहयोगी जिस एकजुटता के साथ यहां एकत्रित हुए हैं यही अभाव विपक्ष में देखने को मिलता है।
● पीएम मोदी के नामांकन में शामिल होने पहुंचे महाराष्ट्र के सीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "आज उनका नामांकन है जो पूरी दुनिया में लोकप्रियता में नंबर एक पर हैं, हम खुशनसीब हैं कि हमें इसमें शामिल होने का मौका मिला है।"
● जयंत चौधरी बोले- हम सब नरेंद्र मोदी के साथ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर RLD के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा, "आज हम सब उनके(पीएम मोदी) नामांकन में शामिल होंगे, हम उनके साथ हैं। सभी सहयोगी दलों के बड़े नेता आज यहां पर मौजूद हैं।
इस सर्वार्थ योग में दाखिल होगा पीएम मोदी का नामांकन
गंगा की उत्पत्ति तिथि होने से वैशाख शुक्ल सप्तमी तो वैसे भी बेहद पुण्यकारी मानी जाती है। इस बार नक्षत्रराज पुष्य के साथ सर्वार्थ सिद्धि व रवि योग का संयोग भी बन रहा है। काशी विद्वत परिषद के महामंत्री प्रो. रामनारायण द्विवेदी के अनुसार दोनों ही योग कार्य सिद्धि के लिए विशेष शुभ माने जाते हैं। काशी विद्वत परिषद के संगठन मंत्री प्रो. विनय पांडेय के अनुसार काशी में दशाश्वमेध घाट पर गंगासप्तमी के दिन किया गया स्नान‑पूजन मनोवांछित सिद्धि प्रदान कराने वाला होता है। गंगा का दर्शन, स्पर्श, स्मरण और गंगागंगेति नाम का उच्चारण मात्र से भी समान फल प्राप्त होता है।
साभार- पं के
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:27014151

Todays Visiter:6242