21-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

नाबालिग बेटे से वोट डलवाने वाले भाजपा नेता पर केस दर्ज, चुनाव अधिकारी निलंबित

Previous
Next

मध्य प्रदेश के भाजपा नेता विनय मेहर के खिलाफ भोपाल में एकएफआईआर दर्ज की गई है क्योंकि उनके नाबालिग बेटे ने कथित तौर पर लोकसभा चुनाव के दौरान वोट डाला था और उन्होंने इस घटना का एक वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया था.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना 7 मई को तीसरे चरण के मतदान के दौरान हुई थी और अब इसके लिए बैरसिया बूथ के पीठासीन अधिकारी संदीप सैनी को भी निलंबित कर दिया गया है.
एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने गुरुवार को एक भाजपा नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिन्हें एक वीडियो में उनके नाबालिग बेटे को 7 मई के लोकसभा चुनाव के दौरान भोपाल के बैरसिया में पार्टी के लिए वोट डालते हुए दिखाया गया था.
जिला कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.
भाजपा के जिला पंचायत सदस्य से जुड़े 14 सेकेंड के वीडियो को कांग्रेस नेता कमलनाथ के मीडिया सलाहकार ने साझा किया था. इस वीडियो में एक 6-7 साल का दिखने वाला बच्चा  ईवीएम पर भाजपा के चुनाव चिह्न कमल से जुड़ा बटन दबाते हुए दिखाया गया है. इसके बाद कैमरा घूमकर वीवीपैट या वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल मशीन द्वारा वोट दर्ज होते हुए दिखाता है, जिसके बाद उसके पिता को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जाता है, ‘ठीक है. अब बहुत हो गया.’
बताया जा रहा है कि अब इस बात की जांच होगी कि नाबालिग बच्चा अपने पिता के साथ मतदान केंद्र में कैसे गया और भाजपा नेता को मोबाइल फोन अंदर ले जाने की अनुमति क्यों दी गई.
घटना को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने कहा, ‘भाजपा ने चुनाव आयोग को बच्चों के खिलौने में बदल दिया है. भोपाल में भाजपा के जिला पंचायत सदस्य ने अपने नाबालिग बेटे से वोट डलवाया. उन्होंने एक वीडियो भी बनाया और इसे फेसबुक पर पोस्ट किया.’
उधर, सत्तारूढ़ भाजपा ने घटना की जांच करने और वीडियो प्रमाणित होने पर कार्रवाई करने का वादा किया.
भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा, ‘हम घटना की जांच करने की कोशिश कर रहे हैं. हम अन्य तथ्यों के अलावा वीडियो की प्रामाणिकता, वोट डाला गया था या नहीं, इसकी पुष्टि करेंगे. अगर कोई गैरकानूनी गतिविधि हुई है तो कार्रवाई होगी.’
बैरसिया विधानसभा क्षेत्र, जहां घटना हुई, अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है और उन आठ विधानसभाओं में से एक है जो भोपाल लोकसभा सीट का हिस्सा हैं.
साभार- द वायर
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26909219

Todays Visiter:1502