04-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया को दिशा दिखाएगा भारत- शिवराज सिंह चौहान

Previous
Next
भोपाल, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार अपने संसदीय क्षेत्र विदिशा में चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। मंगलवार को पूर्व सीएम ने हुनमान जयंती पर विदिशा के रंगाई स्थित हनुमान मंदिर और बाढ़ वाले गणेश मंदिर पहुंचकर दर्शन व पूजन किया और देश-प्रदेशवासियों के मंगल और कल्याण की कामना की। पूर्व सीएम ने सभी को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, हनुमान जी आप सभी पर कृपा की वर्षा करें। उनकी कृपा आप सभी पर बरसे यही अंतर्मन से प्रार्थना है और हनुमान जी जैसे राम के भक्त, वैसे ही मैं जनता का भक्त हूं। मेरे भगवान ही मेरी जनता है और जनता की सेवा ही भगवान की पूजा है। वहीं शिवराज ने विदिशा के ग्राम खिरिया से आज जन-आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ किया। ये यात्रा विदिशा लोकसभा के 60 से भी ज्यादा गांवों में पहुंची जहां आमजन ने श्री शिवराज सिंह चौहान का फूलों की वर्षा कर भव्य स्वागत किया और पूर्व सीएम को विजयी भव: का आशीर्वाद दिया।  
कांग्रेस के बड़े नेताओं ने मैदान छोड़ दिया
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता मैडम सोनिया गांधी ने रायबरेली से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है क्योंकि उन्हें पता है कि, चुनाव लड़ेंगे तो हार जाएंगे। वहीं राहुल गांधी भी अमेठी छोड़कर वायनाड निकल गए हैं, वो रणछोड़दास बन गए है। अब जो नेता खुद ही चुनाव जीतने में सक्षम नहीं है वो कांग्रेस को क्या बचाएंगे। कांग्रेस समाप्ति की ओर है और इसलिए उनके के विचारवान नेता कांग्रेस के गलत फैसलों के कारण पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। अब राहुल गांधी कह रहे थे कि, भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में गरीबों का जिक्र ही नहीं किया। राहुल जी अग आपको हिंदी नहीं आती तो हम क्या करें, और अंग्रेजी भी नहीं आती तो इटेलियन भाषा में तो हम नहीं लिखेंगे। पूर्व सीएम ने कहा कि, घोषणा पत्र में भाजपा ने गरीबों को 5 साल तक मुफ्त राशन की बात कही गई है। उज्जवला योजना, गरीबों को पक्के मकान, हर घर पानी ये सब कुछ गरीबों के लिए ही है।  
आदर्श लोकसभा बनेगा विदिशा
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, कांग्रेस ने विकास की एक ईंट तक नहीं लगाई, पूरे प्रदेश को तबाह और बर्बाद कर दिया था। विकास के काम केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही हुए हैं। अब विदिशा संसदीय क्षेत्र में भी विकास के कामों को आगे बढ़ाना है, चाहे सिंचाई हो, चाहे पढ़ाई हो, हर क्षेत्र में विकास की गंगा बहाना है। हम सभी को मिलकर विदिशा संसदीय क्षेत्र को आदर्श लोकसभा बनाना है। पूर्व सीएम ने कहा कि, तुम ही शिवराज हो, तुम ही उम्मीदवार हो। अपने-अपने घरों से निकलें और चुनाव प्रचार में जुट जाएं। हर घर पर जनसंपर्क करना है और हर दरवाजे तक पहुंचना है। आप जीत का रिकॉर्ड बनाएं और हम विकास का रिकॉर्ड बनाएंगे। विदिशा से सबसे सुंदर कमल का फूल खिलाकर मोदी जी को भेंट करना है और तीसरी बार श्रीमान नरेन्द्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाना है।
गांव-गांव शिवराज
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा संसदीय क्षेत्र में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली। जन-आशीर्वाद यात्रा जिस गांव, जिस गली, जिल मोहल्ले और जिस चौराहे से भी गुजरी वहां आम जनता ने शिवराज सिंह चौहान पर फूलों की बौछारों से उनका भव्य स्वागत किया। बहनों ने घरों के सामने चौक बनाकर शिवराज को तिलक लगाया, आरती उतारी और स्वागत-सत्कार किया। तो वहीं बड़े-बुजुर्गों ने उनके सिर पर हाथ रख कर आशीर्वाद दिया। भांजे-भांजियों का तो शिवराज से खास प्रेम है, बच्चें मामा-मामा कहते हुए शिवराज सिंह से लिपट गए तो युवाओं ने फूल-मालाओं से पूर्व सीएम का स्वागत कर खुशी जाहिर की। हर कोई पूर्व सीएम की एक झलक पाने के लिए आतुर नज़र आया। पूरा क्षेत्र उत्साह में था। शिवराज सिंह ने भी दोनों हाथ जोड़कर, शीश झुकाकर सबका अभिवादन किया और कहा कि, ये अपार प्रेम, स्नेह और समर्थन पाकर अभिभूत हूं, यही मेरे जीवन की पूंजी है और आपके इस अद्भुत प्रेम से मेरे काम करने की ऊर्जा कई गुना बढ़ जाती है। मैं आप सभी को बारंबार प्रणाम करता हूं।    
इन गांवों से गुजरी यात्रा
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन-आशीर्वाद यात्रा खिरिया, जिला विदिशा से शुरू होकर सोंठिया में ग्राम मुरवारा गेहूंखेड़ी, गुरारिया में ग्राम पठारी, धनौरा, बेरखेड़ी, चिडोरिया में ग्राम मदनखेड़ी, धारूखेड़ी, मेन रोड में ग्राम परसौरा, भोरिया, परासी, हांसुआ में ग्राम कछवा, देवराजपुर, कटसरा, नहरयाई में बरकेड़ा मूगोद, जैतपुरा रोड पर ग्राम खरबई, संनगाखेडी, गाजीखेड़ी स्टॉप पर ग्राम गोबरहेला, रमपुरा, भाटनी में ग्राम आदमपुर, बेरखेड़ी स्टॉप पर ग्राम खेजड़ा, बेरखेड़ी, सांगई सूरोद, अहमदपुर ठर्र रोड पर ग्राम अहमदपुर डंगरवाड़ा, सोथर, घाटखेड़ी, कांकरखेड़ा, बरखेड़ा, झिरनियां, रौंडा, करैया, परसूखेड़ी में ग्राम मूड़रा, पीपरहूंठा में ग्राम अवेला, तिलक, देहरी, भदौरा, सेमरा, ठर्र में ग्राम निटर्री, रमगड़ा, जल्हैरी, पालकी में ग्राम मूडरा मुहाना, लालाखेड़ी नरोट, गुलाबगंज तिराहे पर ग्राम भैरोखेड़ी, कुआंखेडी,  महरखेड़ी, भदारवाड़ा गांव, खरी, हिरनई, सन हुसनापुर, खरी, पांझ, धतूरिया पड़रात, रूसल्ला कराखेड़ी, वन जागीर में ग्राम सेमरा, सोजना में ग्राम धनोरा धनियाखेड़ी, हथियाखेड़ा में ग्राम महरूखेड़ी, सुमेर, मड़ी मेन रोड पर ग्राम मड़ी में समाप्त हुई।
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26686806

Todays Visiter:2211