16-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

प्रियंका गांधी ने कर्नाटक 'सेक्स स्कैंडल' पर बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- क्या पीएम अब भी चुप रहेंगे

Previous
Next

कांग्रेस ने जद(एस) सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के पोते से जुड़े कथित सेक्स स्कैंडल को लेकर सोमवार को भाजपा पर हमला बोला और पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने पूछा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले पर भी चुप रहेंगे। कांग्रेस ने यह भी पूछा कि जब भी महिलाओं के खिलाफ अपराध होता है, तो प्रधानमंत्री, उनकी सरकार, भाजपा और उसकी मशीनरी हमेशा ऐसे अपराध करने वालों को बचाती है।

विपक्षी दल ने यह भी पूछा कि भाजपा जद (एस) के साथ गठबंधन पर आगे क्यों बढ़ी, जबकि एक भाजपा नेता ने पार्टी की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष को पत्र लिखकर "प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो" से भरी एक पेन ड्राइव की मौजूदगी का खुलासा किया था।
पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना और पोते और हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ रविवार को क्रमशः यौन उत्पीड़न और पीछा करने का मामला दर्ज किया गया। यह मामला उनके रसोइये की शिकायत पर दर्ज किया गया था। जिन्होंने आरोप लगाया कि उनके लिए काम करना शुरू करने के चार महीने बाद, एचडी रेवन्ना उनका यौन उत्पीड़न करते थे और प्रज्वल रेवन्ना उनकी बेटी को वीडियो कॉल करते थे और उसके साथ "अश्लील बातचीत" करते थे।
एक्स पर हिंदी में पोस्ट करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, ''जिस नेता के कंधे पर हाथ रखकर पीएम फोटो खिंचवाते हैं। जिस नेता के लिए खुद पीएम ने 10 दिन पहले प्रचार किया था। मंच पर उनकी तारीफ की। आज कर्नाटक का वह नेता देश से फरार है।” कांग्रेस महासचिव ने कहा,"उसके जघन्य अपराधों के बारे में सुनकर ही दिल दहल जाता है। इसने सैकड़ों महिलाओं की जिंदगी बर्बाद कर दी। मोदी जी, क्या आप अब भी चुप रहेंगे?"
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि दिसंबर 2023 में ही एक बीजेपी नेता ने प्रज्वल रेवन्ना के अत्याचारों के बारे में पार्टी नेतृत्व को जानकारी दी थी। रमेश ने एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा ''प्रज्वल रेवन्ना के अत्याचारों के बारे में जानने के बाद भी, प्रधान मंत्री ने व्यक्तिगत रूप से प्रज्वल के लिए वोट मांगे और कहा कि 'प्रज्वल को मिला हर वोट मोदी को मजबूत करेगा। ये कोई आश्चर्य की बात नहीं है. बृज भूषण शरण सिंह, कुलदीप सेंगर और अब प्रज्वल रेवन्ना - प्रधानमंत्री ने बार-बार अपना असली चेहरा दिखाया है।''
एआईसीसी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना पर यौन दुराचार का आरोप लगाया गया है और हजारों वीडियो में उन्हें सभी आयु वर्ग की महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करते और उनके खिलाफ जघन्य अपराध करते हुए दिखाया गया है।
श्रीनेत ने कहा, "ये महिलाएं घरेलू कामगार हैं, और पार्टी कार्यकर्ता, सांसद हैं, और उनका जीवन उसके द्वारा नष्ट कर दिया गया है। वह उसी तरह का आदमी है! ये वीडियो दिखाते हैं कि कैसे उसने सैकड़ों महिलाओं का जीवन नष्ट कर दिया है। वीडियो में से एक इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक 63 वर्षीय महिला, जो उसकी मां या दादी बनने लायक है, उससे विनती करती हुई दिखाई देती है।''
श्रीनेत ने कहा, "क्या मोदी को इनके बारे में पता नहीं था? उन्हें ठीक-ठीक पता था कि क्या हो रहा है। 13 दिसंबर, 2023 को मोदी के नेता बीजेपी देवराज गौड़ा ने पीएम, बीजेपी अध्यक्ष और स्थानीय बीजेपी इकाई को पत्र लिखकर पेन ड्राइव और रेवन्ना के यौन दुराचार के बारे में बात की थी। वास्तव में, जनवरी 2024 में, गौड़ा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जहां उन्होंने यौन दुर्व्यवहार और इन हजारों वीडियो के बारे में बात की।“
फरवरी और मार्च में, जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जद (एस) के साथ गठबंधन करने के लिए मैसूर का दौरा किया, तो उन्हें प्रीतम गौड़ा से लेकर एटी रामास्वामी सहित हजारों कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सूचित किया कि प्रज्वल रेवन्ना को उम्मीदवार नहीं बनाया जाए। उन्होंने कहा, कर्नाटक वह महिलाओं पर यौन हिंसा करने, कैमरे पर उनके साथ अनुचित व्यवहार करने के लिए जाना जाता है।
श्रीनेत ने कहा, "14 अप्रैल को, पीएम को उनके साथ मंच साझा करते हुए देखा गया था। उन्होंने न केवल उनकी प्रशंसा की, बल्कि उनके पक्ष में वोट भी मांगे। यही प्रधानमंत्री हैं!" उन्होंने कहा, "क्या यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों के साथ खड़े हुए हैं, नहीं। क्या यह आखिरी होगा? शायद नहीं।"
श्रीनेत ने कहा कि यह बताने की जरूरत है कि जिस समय यह मामला कर्नाटक में महिला आयोग द्वारा उठाया गया था। उचित प्रक्रिया का पालन करने के बाद, एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया और उसी दिन वह फरार हो गया और यूरोप भाग गया। उन्होंने कहा, "हम उसके प्रत्यर्पण पर गौर कर रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि उसे भारतीय कानून की ताकत का सामना करना पड़े।"
श्रीनेत ने पूछा "प्रधानमंत्री मोदी चुप क्यों हैं? सभी विवरण जानने के बावजूद, महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा में शामिल व्यक्ति को (प्रज्वल रेवन्ना को) अपना उम्मीदवार बनाने के लिए प्रधानमंत्री के पास क्या स्पष्टीकरण है? महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी चुप क्यों हैं? राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा इस पर चुप क्यों हैं?
कांग्रेस के मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने पिछले साल 8 दिसंबर को बीजेपी नेता देवराज गौड़ा द्वारा कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष को लिखा गया पत्र एक्स पर साझा किया। उन्होंने कहा, पत्र में ''प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो'' से भरी एक पेन ड्राइव की मौजूदगी का खुलासा हुआ है।
खेड़ा ने पूछा "बीजेपी फिर भी गठबंधन के साथ आगे क्यों बढ़ी? सिलसिलेवार बलात्कार के वीडियो रिकॉर्ड किए गए और पेन ड्राइव में रखे जाने पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? यह जानने के बावजूद कि प्रज्वल सरगना है, पीएम ने प्रज्वल रेवन्ना के लिए प्रचार क्यों किया और उनके साथ मंच साझा क्यों किया?" दुनिया के सबसे बड़े और संदिग्ध यौन शोषण का?"
उन्होंने पूछा, प्रज्वल रेवन्ना को जर्मनी भागने में किसने मदद की? "प्रधानमंत्री चुप क्यों हैं?"  मामले में शिकायतकर्ता ने कहा है कि वह एचडी रेवन्ना की पत्नी भवानी की रिश्तेदार है। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी और उनके परिवार के अन्य सदस्यों की जान को खतरा है।
साभार- आ लु
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26852622

Todays Visiter:8832